लखनऊ यूनिवर्सिटी का तानाशाही फरमान :वैलेंटाइन डे पर लगाया रोक 

 लखनऊ यूनिवर्सिटी ने लगाया वैलेंटाइन डे पर रोक 
वैलेंटाइंस डे यानी प्रेमी जोड़ों का डे. पश्चिम सभ्यता  द्वारा इस दिन की शुरुआत की गई थी इस मौके पर प्रेमी जोड़े आपस में मिलकर इसे त्यौहार के रूप में मनाते हैं तो वहीं दूसरी तरफ हमारे समाज के कुछ ऐसे लोग हैं जो इस दिन को नकारात्मक रूप से देखते हैं. मंगलवार को लखनऊ यूनिवर्सिटी द्वारा ” एडवाइजरी” जारी की गई जिसके तहत छात्रों को 14 फरवरी  यानी वैलंटाइंस डे  के दिन यूनिवर्सिटी में प्रवेश करने कि अनुमति नहीं दी जाएगी.
एडवाइजरी में कहा गया है कि  वैलेंटाइंस डे के मौके पर यूनिवर्सिटी में किसी तरह का शैक्षणिक कार्य नहीं होगा.
एडवाइजरी में 14 फरवरी को छुट्टी का मुख्य कारण महाशिवरात्रि पर्व को बताया गया है. प्रशासन द्वारा जारी एडवाइजरी में विश्वविद्यालय में पढ़ रहे छात्रों के माता-पिता से भी अनुरोध किया गया है कि वह अपने पाल्यों को विश्वविद्यालय परिसर में ना भेजे और साथ ही साथ यह भी लिखा गया है कि यदि कोई भी स्टूडेंट विश्वविद्यालय के शैक्षणिक परिसर में घूमता या बैठा दिख जाएगा तो उसके विरुद्ध नियम अनुसार अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी.
प्रशासन के इस फैसले से नाराज छात्रों ने इसे अपनी आजादी के खिलाफ बताया है. उन्होंने नाराजगी जताते हुए कहा कि अब वे  समझदार हो चुके हैं उनके अनुसार छुट्टी के दिन कैंपस आना है या नहीं ये उनका अपना फैसला है. छात्रों ने यूनिवर्सिटी द्वारा लिए गए फैसले को छोटी सोच का परिणाम बताया है
Report: Komal Behl

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *